Choose Language:

यामू टैबलेट

लैक्टेज च्यूएबल टैबलेट्स एक आहार सप्लीमेंट हैं जो दुग्ध खाद्य पदार्थों को स्वाभाविक रूप से अधिक सुपाच्य बना देता है। लैक्टेज च्यूएबल टैबलेट्स में प्राकृतिक एंजाइम लैक्टेज होता है जो कि एस्पेरजिलस ओरीज़ा कवक से प्राप्त होता है तथा दुग्ध खाद्य पदार्थों में पाई जाने वाली जटिल शर्करा, लैक्टोज को तोड़ने में मदद करता है।

अधिक जानिए: यामू टैबलेट अभी खरीदें

यामू बूँदें

लैक्टेज एंजाइम ड्रॉप्स एक आहार सप्लीमेंट है जो दूध को स्वाभाविक रूप से अधिक पचने योग्य बनाता है। ड्रॉप्स में एक प्राकृतिक एंजाइम-लैक्टेज होता है जो एस्पेरजिलस ओरीज़ा कवक से प्राप्त होता है तथा दुग्ध खाद्य पदार्थों में पाई जाने वाली जटिल शर्करा लैक्टोज को तोड़ने में मदद करता है।

अधिक जानिए: यामू बूँदें अभी खरीदें

लैक्टोज असहिष्णुता

यह एक ऐसी स्थिति है जिससे आपके शरीर द्वारा दूध और दुग्ध पदार्थों (जिन्हें डेयरी उत्पाद भी कहा जाता है) का पाचन करना मुश्किल हो जाता है। यदि आपको लैक्टोज न पचने की समस्या है और आप दुग्ध उत्पाद खाते हैं, तो आपको दस्त, पेट दर्द और गैस हो सकती है।

और पढ़ें...

भारतीय आहार और लैक्टोज

विविध दुग्ध उत्पाद भारत में ही बनते हैं और ये भारतीय व्यंजनों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं।दैनिक भारतीय आहार में लैक्टोज की एक प्रमुख भूमिका होती है।लैक्टोज की मात्रा व्यंजन बनाने में प्रयुक्त दूध या दुग्ध उत्पाद की मात्रा पर निर्भर करती है।

और पढ़ें...

शिशु के पेट का दर्द

शिशु के पेट का दर्द एक आम समस्या है, जिसके लक्षण अत्यधिक रोना और बेचैनी होते हैं, विशेषरूप से शाम और रात में। शिशुओं को अक्सर अपने पैरों को अपने पेट की तरफ खींचते देखा जा सकता है, जैसे कि वे काफी दर्द में हैं।

और पढ़ें...

जूमला डिबग कंसोल

सत्र

प्रोफ़ाइल जानकारी

मेमोरी उपयोग

डेटाबेस क्वेरी